ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

18 जुलाई, 2009

ताज होटल में हिलेरी क्लिंटन


'मैं आपके जज्बे को सैल्यूट करती हूं, मैं सलाम करती हूं मुंबई के साहस को। यही कहा है अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने मुंबई हमले में मारे गए लोगों को याद करते हुए. ताज होटल में आज हिलेरी उस जगह पर मौजूद थीं, जहां 26/11 की याद में 'ट्री ऑफ लाइफ' बनाया गया था.पांच दिनों की भारत यात्रा पर आईं हिलेरी का आज मुंबई में काफी व्यस्त कार्यक्रम है. हिलेरी ने होटल ताज में उद्योग की हस्तियों से भी मुलाकात की. इनमें रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गोदरेज, स्वाति पीरामल, सुधा मूर्ति, चंदा कोचर, अमृता पटेल शामिल हैं.
अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान को भारतीय हितों के विरुद्ध काम करने वाले आतंकवादी गुटों का सफाया करने की जरूरत है।
हिलेरी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान में ‘आतंकवादियों से निपटने के अथक प्रयास और प्रतिबद्धता’ देखी है।
उन्होंने कहा, “वहां हम सम्मिलित प्रयास देख रहे हैं। पाकिस्तान की इस प्रतिबद्धता के परिणामों के बारे में फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मैं समझती हूं कि अगले कुछ दिनों में इस बात को लेकर व्यापक जागरूकता होगी कि मुम्बई के हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की जाए या नहीं।”
यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ सक्रिय आतंकवादी गुटों के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है, हिलेरी ने कहा, “हम समझते हैं कि उनका सफाया होना चाहिए, उन्हें अवश्य हराया जाना चाहिए, उन्हें नष्ट किया जाना चाहिए। हम ऐसा स्पष्ट तौर पर कहते आए हैं। हम ऐसा कहते रहेंगे।”
पिछले साल नवम्बर में पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते आए आतंकवादियों ने मुम्बई में कहर बरपाया था। उन हमलों में 170 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.