ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

16 जुलाई, 2009

देश भर में स्वाइन फ्लू के 22 मामलों की पुष्टि


देश में बुधवार को इंफ्लूएंजा एएच1एन1 यानी स्वाइन फ्लू के 22 नए मामलों की पुष्टि हुई है, पहली बार एक दिन में इतने अधिक मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही इस तरह के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 251 पहुंच गई। कल किसी भी रोगी को अस्पताल से छुट्टी नहीं दी गईं, हालांकि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार स्वाइन फ्लू के 22 नए मामलों की पुष्टि होने के साथ ही इस तरह के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 251 पहुंच गई है। कल किसी भी रोगी को अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली। वैसे इससे पहले अब तक 141 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है तथा कुल 1293 लोगों का परीक्षण किया जा चुका है।

स्वाइन फ्लू के जो 22 नए मामले सामने आए है उनमें दिल्ली-7, हैदराबाद-1, अहमदाबाद-1, तिरूअतंतपुरम-2, बैंगलूर-1, पुणे-1 जालंधर-4 , कच्च्चि-2, मुंबई-2, अहमदाबाद-1 और मामला शामिल है।

जिन 1293 लोगों का परीक्षण किया गया, उनमें से 251 लोगों में स्वाइन फ्लू के होने की पुष्टि हो चुकी है। इन 1293 व्यक्तियों में से 408 मामले देश के 22 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में स्क्रीनिंग के दौरान सामने आए। इसके अलावा 85 मामले एक दूसरे से संक्रमित होने के कारण सामने आए, जबकि बाकि मामले स्वयं जाकर परीक्षण कराने के दौरान आए है।

मंत्रालय का कहना है कि इस रोग की पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध है, पूरी स्थिति पर कडी निगरानी रखी जा रही है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.