ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

17 मई, 2009

15वीं लोकसभा में लगेगा सगे संबंधियों का जमावड़ा

राजनीति में भाई-भतीजावाद कोई नई बात नहीं. पंद्रहवीं लोकसभा में भी लगेगा सगे-संबंधियों का जमावड़ा, कहीं मां बेटे नजर आएंगे तो कहीं बाप बेटे तो कहीं बाप बेटी. रायबरेली से दूसरी बार सोनिया गांधी संसद का सफर तय करने जा रही हैं तो उनके लाडले राहुल गांधी अमेठी से संसद पहुंच रहे हैं.

अगर राजीव गांधी की पत्नी और बेटे संसद में साथ दिखेंगे तो राजीव के छोटे भाई संजय गांधी की पत्नी और बेटे भी एक साथ संसद की शोभा बढ़ाएंगे. वरुण गांधी ने पीलीभीत से जीत दर्ज की है तो उनकी मां मेनका गांधी आंवला से संसद पहुंच रही हैं. उत्तर प्रदेश में ही समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से तो उनके बेटे अखिलेश यादव ने फिरोजाबाद और कन्नौज से जीत हासिल की है.

लोकदल नेता अजीत सिंह ने बागपत में जीत हासिल की तो उनके बेटे जयंत सिंह भी मथुरा से संसद तक पहुंचने में कामयाब रहे. मराठा क्षत्रप शरद पवार ने माढा सीट से जीत हासिल की तो उनकी बेटी सुप्रिया सुले पवार की परंपरागत सीट बारामती को अख्तियार करने में सफल रहीं.

अब पार्टी भले अलग हो लेकिन गुना से जहां कांग्रेस के ज्यादिरादित्य सिंधिया ने विजय का परचम लहराया वहीं ग्वालियर से बीजेपी की सीट पर उनकी बुआ यशोधरा राजे चुनाव जीत गयीं. कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा जहां हासन सीट से चुनाव जीतने में कामयाब रहे, वहीं उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी ने बैंगलोर (ग्रामीण) से जीत हासिल की.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.