28 नवंबर, 2012

जबरन वसूली के आरोप में ज़ी ग्रुप के दो सीनियर पत्रकार गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 'ज़ी न्यूज' चैनल के एडिटर सुधीर चौधरी और 'ज़ी बिजनस' चैनल के हेड समीर अहलूवालिया को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ कांग्रेस एमपी नवीन जिंदल की कंपनी ने अवैध उगाही (ब्लैकमेलिंग) का केस दर्ज कराया था। दोनों को पुलिस ने इस केस में पूछताछ के लिए बुलाया और फिर गिरफ्तार कर लिया। दोनों को बुधवार को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस अफसरों ने बताया कि मंगलवार को ज़ी ग्रुप के सुधीर चौधरी और समीर अहलूवालिया को गिरफ्तार किया गया। उनके स्टिंग ऑपरेशन की सीडी को फरेंसिक जांच के लिए सीएफएसएल में भेजा गया था। लैब की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद दोनों संपादकों को गिरफ्तार किया गया। नवीन जिंदल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि दोनों चैनलों के एडिटर्स कोयला घोटाले से जुड़ी नेगेटिव खबरें न दिखाने के बदले उनसे 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन अग्रीमेंट करने के लिए दबाव बना रहे थे। हालांकि दोनों चैनलों ने इस आरोप का खंडन किया था।
इससे पहले नवीन जिंदल की कंपनी के अधिकारियों ने एक होटल में सुधीर चौधरी और समीर अहलूवालिया का स्टिंग ऑपरेशन कर उसकी सीडी तैयार की थी। इस सीडी में कथित तौर पर चौधरी और अहलूवालिया कोयला घोटाले की खबर दिखाने की बात कहते हुए 100 करोड़ की डील के बारे में बात कर रहे थे। इस बारे में नवीन जिंदल की कंपनी की ओर से कंप्लेंट और यह सीडी पुलिस कमिश्नर को दी गई थी। इस कंप्लेंट पर क्राइम ब्रांच ने आईपीसी के सेक्शन 384 के तहत एक्सटॉर्शन का केस दर्ज किया गया था।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार