21 जुलाई, 2012

कभी चुनाव नहीं लड़ूंगा, यह भीष्म प्रतिज्ञा है: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने सक्रिय राजनीति में खुद के आने के तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ने की भीष्म प्रतिज्ञा कर रखी है। उन्होंने इंदौर में कहा कि यह मेरी भीष्म प्रतिज्ञा है कि मैं कभी चुनाव नहीं लडूंगा। लेकिन मैं एक संन्यासी का धर्म निभाते हुए व्यवस्था की बुराइयों के खिलाफ विद्रोह जारी रखूंगा। बहरहाल, जब उनसे पूछा गया कि क्या वह राजनीति में चाणक्य की भूमिका निभाकर अपने किसी चंद्रगुप्त को चुनावी मैदान में उतारने जा रहे हैं, तो उन्होंने पत्ते खोलने से इंकार करते हुए कहा कि अगर मैं इस बारे में फिलहाल कुछ कहूंगा, तो नया बखेड़ा खड़ा हो जायेगा। कांग्रेस में पार्टी महासचिव राहुल गांधी की भावी एवं बड़ी भूमिका पर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए योग गुरु ने कहा कि मेरी इस युवराज से विनम्र प्रार्थना है कि वह मजबूत लोकपाल कानून बनवाने, विदेशी बैंकों में जमा करोड़ों रुपये का काला धन देश में वापस लाने और भ्रष्टाचार मिटाने में बड़ी भूमिका निभायें। इससे उनका कद सचमुच बड़ा हो जायेगा।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार