ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

28 सितंबर, 2010

मनमोहन की देशवासियों से अपील

अयोध्या में विवादित भूमि के मालिकाना हक को लेकर आने वाले अदालती फैसले के बाद गड़बड़ी की आशंका को भाँपते हुए प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने मंगलवार को देशवासियों से किसी भी तरह का फैसला आने पर शांति एवं भाईचारा कायम रखने की अपील की।

मनमोहन ने अपने निवास पर एक किताब जारी करने के बाद कहा कि मुझे लगता है कि फैसला जो भी आए प्रत्येक को देश में शांति और भाईचारा कायम रखने का हर प्रयास करना चाहिए। सिंह से पूछा गया था कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा गुरुवार को को राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद के मालिकाना हक के बारे में इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा सुनाये जाने वाले संवेदनशील फैसले के मद्देनजर देशवासियों के लिए उनका क्या संदेश है।

उन्होंने कहा कि एक हफ्ते पहले कैबिनेट द्वारा जारी अपील में उनका संदेश निहित है। अदालती फैसले के बाद चरम प्रतिक्रियाओं से चिंतित कैबिनेट ने एक प्रस्ताव पारित किया था। इस प्रस्ताव में कहा गया था कि जब तक कि सभी वर्ग संतुष्ट नहीं हो जाते न्यायिक मार्ग खत्म नहीं होगा तथा आगे भी न्यायिक समाधान मौजूद रहेंगे।

प्रस्ताव में कहा गया था कि लोगों के किसी भी वर्ग द्वारा अन्य वर्ग को भड़काने या भावनाओं को किसी भी तरह से व्यक्त करने के ऐसे प्रयास नहीं होने चाहिए जिससे अन्य लोगों की भावनाएँ आहत हों।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.