ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

16 जुलाई, 2010

फेसबुक छोड़ने की धमकी

फेसबुक से कुछ खास इस्लामिक सामग्रियों को हटाए जाने से नाराज 25 लाख से ज्यादा मुस्लिमों ने इस सोशल नेटवर्किंग साइट को छोड़ने का मन बना लिया है।

डेली मेल की खबर में बताया गया कि वेबसाइट से बेहद लोकप्रिय इस्लामिक पेजों को हटाए जाने पर मुस्लिम समुदाय ने नाराजगी जाहिर की है और फेसबुक के कई पन्नों पर एक चिटठी डाली गई है जिसमें इसके संस्थापक मार्क जुकैरबर्ग पर 25 लाख से ज्यादा मुस्लिमों की भावना को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया गया है।

खत का मजमून है, हालांकि आपने दुनिया को सबसे बेहतरीन संचार कौशल दिया लेकिन दुनिया भर में मुस्लिम और अपने बीच नफरत और खटास बढाने में भी आप सफल रहे और इस बार आपने क्षतिपूर्ति नहीं हो पाने वाला काम किया है।

खत में न केवल उन पेजों को बहाल किए जाने की मांग की गई है बल्कि इस्लाम विरोधी कमेंट को लेकर नए नियम बनाने की भी बात की गई है।

फेसबुक से मांग की गई है कि इस्लाम विरोधी प्रतीक चिंह्नों को लेकर नियम बनाए जाएं और ऐसे प्रतीकों को दिखाने वाले पेजों को बंद किया जाए।

फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया कि आई लव मुहम्मद ओर कुरान लवर्स जैसे पेजों को इसलिए हटा दिया गया क्योंकि ये स्पैम का काम करते थे जो कंपनी के नियमों के खिलाफ है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.