ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

16 जुलाई, 2010

चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री आरआर पाटिल के अनुसार बाबली बैराज मामले में निषेधाज्ञा के उल्‍लंघन के चलते तेदेपा प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को नांदेड़ जिले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले आरआर पाटिल ने शुक्रवार को तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को बाबली बैराज की यात्रा के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि इससे इलाके में कानून और व्यवस्था की समस्या खड़ी हो सकती है।

पाटिल ने विधान परिषद को सूचित किया कि यदि चंद्रबाबू नायडू ने राज्य में घुसकर बाबली बैराज तक यात्रा करने की कोशिश की तो राज्य सरकार उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी। यदि जरूरी हुआ तो पुलिस नायडू को गिरफ्तार भी कर सकती है।

विधायकों और सांसदों के साथ नायडू की यह बाबली सिंचाई परियोजना तक की यह यात्रा शुक्रवार दोपहर को नादेड़ पहुंचने की संभावना है। इस योजना के तहत महाराष्ट्र सरकार 2.74 टीएमसी पानी नादेड़ जिले के आठ हजार हेक्टेयर इलाके को सिंचित किया जाएगा।

हालांकि वर्ष 2006 में आंध्र सरकार इस परियोजना के विरोध में उच्चतम न्यायालय चली गई थी। पाटिल ने कहा कि न्यायालय ने महाराष्ट्र को बैराज बनाने की अनुमति दे दी थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने 170 करोड़ के लागत की इस परियोजना में से 165 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है और न्यायालय के आदेशानुसार दरवाजे अभी नहीं लगाए गए हैं।

पाटिल ने कहा कि क्योंकि यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है, ऐसे में चंद्रबाबू की यह यात्रा गैरकानूनी हो गई है और इलाके में कानून तथा व्यवस्था के लिए संकट खड़ा कर सकती है। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र का अच्छा पड़ोसी और राज्य अपने संबंधों को खत्म नहीं करना चाहता।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र हमेशा से ही आंध्र प्रदेश की ऐसी परियोजनाओं का समर्थन करता रहा है और उससे भी ऐसी ही अपेक्षा रखता है। इस मामले को विधान परिषद में शिवसेना के विधान परिषद सदस्य दिवाकर राउते ने उठाया।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.