ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

10 जुलाई, 2010

राजद व लोजपा का बिहार बंद

महंगाई और पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल [राजद] और लोक जनशक्ति पार्टी [लोजपा] द्वारा शनिवार को आयोजित बिहार बंद के दौरान सुबह से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर गए। बंद को देखते हुए राज्यभर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

पटना सहित राज्य के अन्य क्षेत्रों में बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर नजर आने लगे। बंद समर्थकों द्वारा पटना के अशोक राजपथ को जाम कर दिया गया तथा सड़क पर आगजनी की गई। पटना में बंद समर्थकों ने दो एक्सप्रेस ट्रेनों को भी रोक दिया।

इसके अलावा जहानाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-83 को तथा छपरा, सासाराम, दरभंगा बक्सर, कैमूर में मुख्य मार्गो को बंद समर्थकों ने जाम कर रखा है। भागलपुर और हाजीपुर में रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोके जाने की खबर है। बंद के कारण सड़क पर वाहन कम नजर आ रहे है वहीं आवागमन ठप होने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इधर, बंद के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी पुलिस अधीक्षकों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर ने कहा कि सभी संवेदनशील क्षेत्रों में दंडाधिकारियों तथा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया गया गया है।

पटना में 25 संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा इन स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। अशांति फैलाने वाले और यातायात बाधित करने वालों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है।

वहीं, बंद को देखते हुए 'बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन एसोसिएशन' ने पटना के सभी निजी विद्यालयों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.