ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

03 जनवरी, 2010

उत्तरप्रदेश में शीतलहर से 30 की मौत

उत्तरप्रदेश में चल रही शीतलहर के कारण 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि उत्तरी इलाके के कई हिस्सों में लगातार दूसरे दिन भी धुंध छाया रहा। कुछ राज्यों में हल्की बूँदाबाँदी भी हो रही है।

उत्तरप्रदेश में शनिवार रात से कड़ाके की ठंड के कारण कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई जिससे इस वर्ष ठंड के कारण मरने वालों की संख्या 74 हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मिर्जापुर में छह लोगों की मौत हो गई। बलिया और बाँदा में पाँच-पाँच लोगों की मौत हुई, कानपुर देहात में चार लोग, मुजफ्फरनगर में तीन, सोनभद्र, हमीरपुर, फतेहपुर और चंदौली में दो-दो लोगों और फर्रुखाबाद एवं उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इस बीच दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में रात के तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई।

राष्ट्रीय राजधानी में दृश्यता सीमा में सुधार हुआ और साफ आकाश रहने के कारण विमानों का परिचालन सामान्य रहा। कल दृश्यता सीमा 50 मीटर दर्ज की गई, जो वर्ष में सबसे कम है। बहरहाल ट्रेन सेवाओं में बाधा आ रही है।

महानगर में सुबह बूँदाबाँदी हुई, लेकिन कल के न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री की तुलना में 9.5 डिग्री तापमान मापा गया। बहरहाल धुंध छाए रहने की संभावना है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.