ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

07 सितंबर, 2009

फिलिपींस में जहाज पलटा, नौ की मौत

दक्षिणी फिलिपींस में लगभग 1000 लोगों को लेकर जा रहे जहाज के रात को दुर्घटनाग्रस्त हो जाने पर सवार लोग अँधेरे में ही पानी में कूद गए, जबकि कुछ अन्य ने अपने बच्चों को बचाने के लिए लाइफ बोट में फेंक दिया।
जाम्बोंगा डेल नार्ते से 15 किलोमीटर दूर जहाज के रविवार रात एक ओर झुक जाने के बाद पानी में कूद जाने वाले नौ लोगों की मौत हो गई। 30 से अधिक लापता हो गए, जबकि बचाव और राहत दल के सदस्यों ने 900 लोगों को बचा लिया।
तटरक्षक बल के प्रमुख एडमिरल विलफ्रेडो तमायो ने कहा कि जहाज के तेजी से घूमते ही जहाज में सो रहे यात्री जाग गए और अनेक ने अँधेरे में ही पानी में छलांग लगा दी।
यात्री रेमार्क बेलगीरा ने कहा कि जहाज के एक ओर झुक जाने के कारण अनेक लोग आतंकित हो उठे। उन्होंने बताया कि लोगों ने अपने बच्चों को नीचे मौजूद लाइफ बोट में मौजूद लोगों की ओर उछाल दिया, लेकिन वे खुद कूद नहीं पाए।
बेलगीरा ने कहा मैं जहाज में सूर्योदय होने तक फँसा रहा। मैं अँधेरे में कूद नहीं सकता था। बचावकर्मियों ने जहाज में मौजूद 968 में से 926 यात्रियों को नजदीक से गुजर रहे दो व्यावसायिक जहाजों, नौसेना की एक बोट और मछुआरों की एक नाव में उतारा। तमायो ने कहा कि 33 लापता लोगों की तलाश की जा रही है।
तमायो ने कहा हमें लगता है कि भ्रम के कारण कुछ लोगों का पता नहीं चल पा रहा है। तटरक्षक बल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राहत और बचाव कार्य रातभर चलता रहा।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.