ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

07 सितंबर, 2009

नवाज शरीफ और लादेन में थी सांठगांठ!

दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकवादी ओसाबा बिन लादेन और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच थी सांठगांठ. ये सनसनीखेज खुलासा किया है पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व अधिकारी ख्वाजा अब्बास ने.
ख्वाजा ने कहा कि दोनों के बीच कम से कम पांच मुकालातें हुईं और शरीफ को सऊदी शाही परिवार के करीब लाने में ओसामा ने मदद की थी. खालिद ख्वाजा ने दावा किया है कि जिस वक्त नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्र्धानमंत्री थे..उन्होंने ओसामा बिन लादेन से पाकिस्तान की मदद करने को कहा था. जब नब्बे के दशक में नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे उन्होंने ओसामा से मुलाकात कर पाकिस्तान के लोगों को सऊदी अरब में नौकरी दिलाने में मदद की गुजारिश की थी और पाकिस्तान में विकास के काम में पैसे लगाने की भी मांग की थी.
ख्वाजा के मुताबिक ओसामा बिन लादेन से नवाज का रिश्ता अस्सी के दशक में ही सामने आया था, जब बतौर पंजाब के मुख्यमंत्री नवाज ने सऊदी अरब की यात्रा की थी. उस वक्त नवाज को सऊदी राज परिवार का कोई सदस्य जानता भी नहीं था. ख्वाजा खालिद ने एक भारतीय समाचार एजेंसी से इंटरव्यू में कहा कि अस्सी के दशक में जब नवाज शरीफ पंजाब के मुख्यमंत्री थे वो सऊदी अरब की पहली यात्रा पर गए थे लेकिन सऊदी राजपरिवार ने उन्हें कोई तवज्जो नहीं दी, तब शरीफ के अनुरोध पर ओसामा ने ही नवाज का परिचय सऊदी राजपरिवार से कराया और इस तरह उनकी नजदीकियां बढ़ी. ख्वाजा की मानें तो इस दरम्यान सऊदी अरब में नवाज शरीफ कम से कम पांच बार ओसामा बिन लादेन से मिले और यहीं से शुरु हुआ ओसामा के पाक कनेक्शन का सिलसिला.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.