ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

16 अगस्त, 2009

उल्टा तिरंगा फहराने की दो घटनाएं, एक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के एक मंत्री ने राज्य के दंतेवाड़ा कस्बे में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को राष्ट्र ध्वज को उल्टा फहरा दिया। लेकिन गलती तत्काल पकड़ में आ गई और तिरंगे को सीधा कर लिया गया।
महिला और बाल विकास मंत्री लता उसेंदी ने राष्ट्रगान शुरू होने के साथ ही देखा कि तिरंगा उल्टा लगा हुआ है। जिस पुलिस कर्मी ने तिरंगे को उल्टा लगाया था, उसे निलम्बित कर दिया गया है।
उसेंदी ने आईएएनएस को फोन पर बताया, “तत्काल इस गलती को संज्ञान में लिया गया और उसे दुरुस्त कर लिया गया।” उन्होंने कहा कि झंडे को उल्टा लगाने के लिए जिम्मेदार एक हेड कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया गया है और जिला पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
पुलिस अधीक्षक से सम्पर्क करने पर उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल भीमराम पोयम को निलम्बित कर दिया गया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। लेकिन मिश्रा ने इस बात से इंकार किया है कि उन्हें कोई कारण बताओ नोटिस प्राप्त हुआ है।
उधर एक अन्य घटना में केरल के कोल्लम जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रध्वज को कथित रूप से उल्टा फहराने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
कोल्लम जिले के पथनपुरम पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि पुन्नाला गांव के राजस्व कार्यालय के अंशकालिक सफाईकर्मी को राष्ट्रध्वज का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति को शीघ्र ही अदालत के सामने पेश किया जाएगा।
एक अन्य घटना में कुलक्कदा गांव में राजस्व कार्यालय के सामने राष्ट्रध्वज नहीं फहराए जाने से कुछ ग्रामीण उत्तेजित हो गए।
उपस्थित ग्रामीणों में से एक ने कहा कि कार्यालय के सरकारी अधिकारियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस उत्सव का अपमान किया गया है। वे नहीं जानते कि इस दिन तिरंगा फहराने का क्या अर्थ है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.