ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

28 अगस्त, 2009

राजस्थानी व्यंजनों से महका परिसर


बीआईटी मेसरा के होटल मैनेजमेंट विभाग के छात्रों ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को फूड फेस्टिवल में ऐसा राजस्थानी समां बांधा की सभी वाह.. क्या खूब, कह उठे। विभाग के छात्रों ने विभागाध्यक्ष प्रो. सितेश श्रीवास्तव की प्ररेणा से न सिर्फ परिसर को राजस्थानी ताने-बाने में ढाला, बल्कि एक से बढ़कर एक 27 प्रकार के राजस्थानी व्यंजन खालिस राजस्थानी अंदाज में परोस आगंतुकों का दिल जीत लिया।
परिसर ऐसे व्यंजनों से महक उठा। छात्रों ने दाल- बाटी-चुरमा, मक्के की रोटी, गप्पे की रोटी, बड़ी-पकौड़ी जैसे व्यंजन तैयार किए। शनिवार तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल में चार व्यक्ति के लिए व्यंजनों की सहयोग राशि 125 रुपये रखे गऐ हैं।
संस्थान के निशिकांत ने बताया की यह शुल्क महज खाद्य पदार्थो की कीमत निकालने के लिए रखा गया है तथा सौ लोगों की व्यवस्था की गई है। व्यंजनों की तैयारी में संस्थान के होटल मैनेजमेंट विभाग के 30 छात्रों ने भाग लिया। इनमें जुलिया एक्का, अभिनव, स्निग्धा प्रिया, अभिषेक व निशिकांत ने अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बीआईटी के कुलपति डा. पीके बरई ने कहा कि ऐसे आयोजनों से छात्रों का आतिथ्य उद्योग के प्रति अपनी तकनीक व समझ निखारने में मदद मिलेगी। प्रो. सितेश श्रीवास्तव ने कहा कि आधुनिक आतिथ्य उद्योग में विभिन्न देशों की संस्कृति व व्यंजन की जानकारी अहम है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.