ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

26 अगस्त, 2009

हमजा के खिलाफ भी रेड कार्नर नोटिस


इंटरपोल ने मुंबई हमले के सिलसिले में वांछित लश्कर के एक अन्य आतंकी अबू हमजा के खिलाफ बुधवार को रेड कार्नर नोटिस जारी किया। इससे पहले इंटरपोल ने कल लश्कर संस्थापक हामिद सईद और लखवी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया था।

इंटरपोल ने आज मुंबई हमलों को अंजाम देने वाले 10 आतंकियों को प्रेरित और प्रशिक्षित करने वाले आतंकी अबू हमजा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया।

हमलों के सिलसिले में गिरफ्तार एकमात्र आतंकी अजमल आमिर कसाब ने अपने पाकिस्तानी सहयोगियों के नाम उजागर किए थे, जिनमें अबू हमजा, अबू जिंदाल, अबू कामा और जकीउर रहमान लखवी का नाम भी शामिल है।

हमजा ने मुंबई पर हमला करने वाले आतंकियों को हमले करने की योजना, टैक्सी में बम रखने और दहशतगर्दो की 10 सदस्यीय टीम को अभियान के बारे में बताया था।

इंटरपोल ने कल रात लश्कर-ए-तैयबाके संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

मुंबई की एक अदालत द्वारा देश की औद्योगिक राजधानी में हुए हमलों में भूमिका निभाने के आरोप में सईद और लखवी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए जाने के बाद इंटरपोल ने इन आतंकियों के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया है। सईद को इससे पहले संयुक्त राष्ट्र की ग्लोबल वॉच लिस्ट में शामिल किया गया था।

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के अधिकारी माने जा रहे कर्नल आर. सादत उल्ला समेत 19 लोगों के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.