ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

21 अगस्त, 2009

करजई गुट ने किया जीत का दावा


अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई के प्रचार अभियान के प्रमुख ने शुक्रवार को दावा किया कि उन्हें पहले दौर की मतगणना में निर्णायक बढ़त हासिल हो चुकी है और दूसरे चक्र की मतगणना की जरूरत नहीं होगी।

करजई के प्रचार अभियान प्रमुख दीन मोहम्मद ने कहा कि अभी तक हमें जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर हम दावा कर सकते हैं कि दूसरे दौर की मतगणना की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम दावा कर सकते हैं कि इसमें हमें बढ़त हासिल हो गई। दीन ने कहा कि हमने यह आंकड़ा मतगणना केंद्रों पर उपस्थित अपने पर्यवेक्षकों से लिया है।

अफगानिस्तान के चुनाव अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में 40 से 50 प्रतिशत तक मतदान हुआ और इसकी मतगणना पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे अगले हफ्ते जारी होंगे। स्वतंत्र चुनाव आयोग के अधिकारी जकरिया बराकजाई ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना पूरा हो गई है।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति पद के अलावा प्रांतीय चुनाव भी कराए गए। उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में मतदान का प्रतिशत अलग रहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि 40 से 50 प्रतिशत के बीच मतदान हुआ।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.