ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

23 अगस्त, 2009

चीनी की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन कडा

चीनी की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने तल्ख रुख अपना लिया है। रविवार को बिहार सरकार के निर्देशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी ने चीनी एवं आवश्यक वस्तु विक्रेताओं की एक बैठक आयोजित कर कहा कि किसी भी आवश्यक वस्तु का क्षमता से अधिक भंडारण न करें तथा उचित मूल्य पर उपभोक्ताओं की सेवा करें। जिससे प्रशासन को कड़ा रुख अख्तियार न करना पड़े।
अनुमंडल पदाधिकारी कपिलदेव महतो ने बैठक में व्यापारियों की अल्प उपस्थिति पर खेद व्यक्त करते हुए बताया कि चीनी बिक्री के लाइसेंस हेतु अब तक एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि व्यापारी बंधु वाणिज्य परिषद के माध्यम से अपना-अपना आवेदन दे दें। जिससे उन्हें बिना किसी परेशानी के लाइसेंस जल्द निर्गत कराया जा सके। बैठक में ही थोक विक्रेताओं से सोमवार तक अपने स्टाक की जानकारी मांगी। जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके।
वाणिज्य परिषद के तत्वावधान में स्थानीय बाल-भारती स्कूल में आयोजित बैठक में व्यापारियों को नवगछिया, गोपालपुर, इस्माइलपुर के बीडीओ के अलावा आपूर्ति निरीक्षक, विपणन पदाधिकारी ने भी संबोधित करते हुए उचित मार्ग दर्शन दिया। इस दौरान नारायणपुर, बिहपुर, खरीक नवगछिया इत्यादि बाजार के व्यापारियों की समस्या से वाणिज्य परिषद के सचिव पवन कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी को अवगत कराते हुए आश्र्वासन दिया कि चीनी सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमत मूल्य अन्य शहरों की अपेक्षा नवगछिया में नियंत्रित रहेगी। इसके साथ ही व्यापारियों से 26 अगस्त तक लाइसेंस हेतु आवेदन जमा करने का अनुरोध भी किया।
बिहार राज्य खाद्यान्न व्यवसायी संघ के उपाध्यक्ष सह वाणिज्य परिषद नवगछिया के अध्यक्ष रामावतार प्रसाद सर्राफ ने एसडीओ से अनुरोध किया कि व्यापारी और प्रशासन के बीच ऐसा माहौल कायम रहे जिससे व्यापारी वर्ग आतंकित न हों। बल्कि उत्साहित रहें, जिससे आपूर्ति लाईन बरकरार रहे। लगभग ढाई घंटे चली इस बैठक की अध्यक्षता एसडीओ ने की। वहीं धन्यवाद ज्ञापन व्यवसायी अजय कुमार रूंगटा ने किया। बैठक का संचालन वाणिज्य परिषद के सचिव पवन कुमार सर्राफ ने किया। जिसमें आगत सभी पदाधिकारियों को बुके देकर सम्मानित भी किया गया।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.