ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

08 अगस्त, 2009

बैंक कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

वेतन बढ़ोतरी के मुद्दे पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों की दो दिन की हड़ताल शुक्रवार को समाप्त हो गई। इस दो दिन की हड़ताल के दौरान बैंकिंग कारोबार और खुदरा लेन-देन एक तरह से पूरी तरह ठप हो गया था। हड़ताल के बाद बैंक यूनियनों ने एक बैठक में प्रबंधन द्वारा की गई 17.5 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी के पहले के प्रस्ताव भी नाखुशी जाहिर की।
शुक्रवार को इस मसले पर यूनियन के नेताओं की मुख्य श्रम आयुक्त की मौजूदगी में इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) के साथ समझौता बैठक आयोजित की गई। बैठक में वेतन वृद्धि पर शीघ्र द्विपक्षीय बातचीत का निर्णय लिया गया।
आईबीए पहले औसतन 17.5 फीसद की वेतन बढ़ोतरी पर सहमत हो गया था, लेकिन बाद में उसने इसे घटाकर 13 प्रतिशत कर दिया। आज की बैठक में आईबीए की ओर से फिर 17.5 प्रतिशत की वेतन वृद्धि की पेशकश की गई, लेकिन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के संयोजक सीएच वेंकटचलम ने कहा कि फिलहाल हमें यह प्रस्ताव मंजूर नहीं है।
गुरुवार से शुरू हुई इस हड़ताल से सभी नकदी लेन-देन ठप हो गए थे। साथ ही इससे चेक क्लियरिंग से लेकर मुद्रा बाजार का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ। हड़ताल से खुदरा लेन-देन, एटीएम परिचालन और ऋण आवंटन भी प्रभावित हुआ।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.