07 अगस्त, 2009

स्वाइन फ्लू के 2 रोगियों की हालत गंभीर

पुणे में एक डॉक्टर सहित स्वाइन फ्लू से आक्रांत 2 रोगियों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब पुणे में इस रोग के रोगियों की संख्या 120 हो गई है.

गंभीर है मरीजों की हालत

स्थानीय निकाय के मेडिकल अधिकारी आर आर परदेशी ने बताया कि स्वाइन फ्लू के वायरस से आक्रांत होने की पुष्टि हो जाने के बाद कैंप इलाके में इनलेक्स अस्पताल में कार्यरत एक डाक्टर को सासून जनरल अस्पताल के गहन चिक्तिसा कक्ष में भर्ती कराया गया है. इस डाक्टर के इलाज में लगे हुए डाक्टरों ने बताया कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. स्वाइन फ्लू से प्रभावित 35 वर्षीय एक और रोगी को गंभीर हालत में कल रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बढ़ता जा रहा है फ्लू का कहर
स्थानीय निकाय के डाक्टर आर आर परदेशी ने बताया कि हादापसार इलाके में स्थित नोबल निजी अस्पताल से लाये गये स्वाइन फ्लू के एक रोगी को वेंटिलेटर पर रखा गया है. डा0 परदेशी ने कहा कि इस रोगी को बुधवार को सिविक नायडू अस्पताल में देखा गया था. बुधवार को इसके गले से लार के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए थे. जांच रिपोर्ट आने के बाद पाया गया कि यह रोगी एच1एन1 वायरस से प्रभावित है. इसलिए इसे फिर से एंबुलेंस से ले जाकर नोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया. आज उसकी खून की जांच करवाई गई और उसके खून में स्वाइन फ्लू के वायरस पाये जाने के तत्काल बाद ही उसे सासून जनरल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.

स्‍वाइन फ्लू ने ली बच्‍ची की जान
डा0 परदेशी ने कहा कि रोगी के बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला है कि वह स्वाइन फ्लू से प्रभावित किसी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आया था. उल्लेखनीय है कि सोमवार को इस शहर में स्वाइन फ्लू से एक 14 वर्षीय लड़की की मौत हो गई थी. भारत में स्वाइन फ्लू से मौत की यह पहली घटना थी.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार