ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

21 अगस्त, 2009

केदारनाथ के लिए पांच सितंबर से उड़ान सेवाएं शुरू

केदारनाथ धाम के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालु फिर से हवाई उड़ान का लुत्फ उठा सकेंगे। प्रभातम और पवनहंस कंपनियों की ओर से पांच सितंबर से उड़ान सेवाएं शुरू की जाएंगी। दोनों कंपनियों की सेवाएं फाटा से शुरू होंगी।

पवनहंस व प्रभातम हवाई कंपनियां गत पांच वर्ष से केदारनाथ के लिए हवाई सेवा दे रही हैं। हर साल मई माह में सेवा शुरू होती है और जून अंत तक बंद कर दी जाती हैं। इस वर्ष 24 जून को दोनों कंपनियों ने सेवाएं बंद कर दी थीं। इसकी वजह बरसात के दिनों में खराब मौसम रहना है।

सितंबर माह में मौसम थोड़ा खुलने पर प्रथम सप्ताह में फिर से सेवांए शुरू हो जाती हैं। इस वर्ष पांच सितंबर से ये सेवाएं शुरू हो रही हैं। इस बारे में पवनहंस के यूनिट इंचार्ज अशोक यादव ने बताया कि कंपनी के दो हेलीकाप्टर यात्रा पर लगाए जाएंगे। प्रभातम के अधिकारी पीके छावड़ी ने भी दो हेलीकाप्टर लगाने की बात कही।

रुद्रप्रयाग: इस वर्ष यात्रा के शुरुआत में लगभग पैंतीस दिनों की हवाई सेवा से पवन हंस व प्रभातम हवाई कंपनियों के हेलीकाप्टरों के जरिए करीब दस हजार यात्रियों को भोले बाबा के दर्शन कराए गए हैं। हवाई सेवा के प्रति यात्रियों का लगातार झुकाव बढ़ रहा है। इससे भविष्य में अन्य हवाई कंपनियां भी केदारनाथ के लिए सेवाएं देने के लिए प्रयासरत हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.