25 जुलाई, 2009

महिला को निर्वस्त्र करने वालों पर कड़ी कार्रवाई

पटना में सरेआम महिला को निर्वस्त्र करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी पर अपराध नियंत्रण कानून (सीसीए) लगाने का निर्णय लिया है। इधर, राज्य महिला आयोग ने भी पीड़िता से मिलकर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है।
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात राज्य के पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में विभाग के आला अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें इस मामले के आरोपी राकेश सिंह पर सीसीए लगाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए विभाग की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि होटल में ठहरे उन दो लोगों की भी पहचान कर ली गई है, जिनके इस मामले में शामिल होने की बात कही गई है। उस होटल को भी सील कर दिया गया है जिसमें पीड़िता को लाया गया था।
इधर, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष लेसी सिंह ने भी पीड़िता से मिलकर दोषियों पर कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया है। सिंह ने शनिवार को बताया कि इस मामले पर उन्होंने पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट भी मांगी है।
इधर, पुलिस के अनुसार पीड़िता कोलकता की रहने वाली है, जहां उसके पति कारपेंटर हैं। उसके दो बच्चे हैं। जब वह अपने मायके जसीडीह आ रही थी तभी उसकी पहचान राकेश से हुई और उसे नौकरी का झांसा देकर वह पटना ले आया।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को इस मामले को लेकर विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा मचाया था, जिस कारण विधानसभा की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मामले की सुनवाई त्वरित न्यायालय में करवाने का आश्वासन दिया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार