ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

01 फ़रवरी, 2011

खून से नहाई हिमगिरी, 12 छात्रों की मौत

शाहजहांपुर। आईटीबीपी में ट्रेडमैन की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कराकर बरेली से हिमगिरी पर सवार होकर लौट रहे दर्जनों युवक दुर्घटना का शिकार हो गए। शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन से पहले एसी कोच की छत पर बैठे युवकों के लिए डेड रेलवे लाइन काल बन गया। एसी बोगी की छत पर बैठे दर्जनों युवकों को पुल का गर्डर आरे की तरह काटता चला गया।

हादसा इतना भयावह था कि खून के फव्वारे फूटते चले गए। मौके पर ही दो युवकों के जिस्म के लोथड़े हो गए और वह नीचे गिर गए। इसे देख हड़बड़ाहट में दर्जनों युवक स्टेशन के आगे बने दूसरे फुटओवरब्रिज और हाइटेंशन लाइन के एंगिलों से टकरा ट्रेन की छतों से नीचे गिरने लगे। हादसा स्थल से दो किमी. आगे मोहम्मदी रोड क्रासिंग के पास तक मृतकों के मांस के लोथड़े बिखरते चले गए। युवकों ने चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोका और पथराव शुरू कर दिया।

हादसा इतना भयावह था कि दो बोगिया खून से लथपथ हो गई। गुस्साए युवकों ने ट्रेन की बोगी में आग लगा दी। हादसे में 12 युवकों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हैं। घटना के बाद से ट्रेनों का संचालन ठप कर दिया गया। डीएम, एसपी, रेलवे के अफसर, फायर बिग्रेड तथा कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। गम्भीर रूप से घायल 15 युवकों को जिला अस्पताल ले जाया गया, इनमें से दर्जन भर की हालत गम्भीर बनी हुई है। अधिकांश मृतक व घायल बिहार तथा यूपी के झांसी, गोरखपुर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर आदि जिलों के हैं। मृतकों में छह की तथा घायलों में सात की शिनाख्त हो गई है।

उधर देर शाम जिला मुख्यालय से 14 किमी. दूर स्थित बनतारा गांव के पास हाइवे जाम कर दुकानों में आग लगा दी। डीएम अजय चौहान ने नौ के मरने की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक पेट्रोलिंग कराई जा रही है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

ट्रेन पर सवार बांदा के प्रत्यक्षदर्शी यात्री राजेश गुप्ता ने बताया कि सभी युवक एसी बोगी के ऊपर सवार थे। बोगी में करंट भी आ रहा था। सभी की ओवरब्रिज से टकराने के बाद जान गई है। लगभग 35 लोगों की मौत की आशंका है।

करंट से नहीं हुआ हादसा

प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक उत्तर रेलवे मुरादाबाद मनोज शर्मा ने बताया कि रोजा के पास मोहम्मदी रोड क्रासिंग पर हिमगिरी एक्सप्रेस में हादसा करंट से नहीं हुआ। ट्रेन की छत पर यात्रा कर रहे युवक खडे़ होकर झगड़ा कर रहे थे। पुल से टकराकर नौ युवकों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि रेलवे ने दोपहर दो बजे ही बिजली का करंट बंद कर दिया था।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.