ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

06 नवंबर, 2010

छात्रों के साथ झूम उठीं मिशेल ओबामा

मुंबई। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने शनिवार को मुंबई यूनिवर्सिटी के पुस्तकालय में स्कूली बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने उन बच्चों संग स्टापू [हाप्स्काच] खेला और फिल्म 'रंग दे बसंती' के एक लोकप्रिय गीत पर डांस भी किया।

उन्होंने बच्चों को जीवन में कड़ी मेहनत और शिक्षा के महत्व को समझाया। मिशेल जिस समय बच्चों के साथ थीं, उस समय बराक ओबामा भारत के बड़े उद्योगपतियों के साथ गंभीर व्यावसायिक चर्चा में व्यस्त थे।

मिशेल ने राष्ट्रपति की यात्रा को सामाजिक जिम्मेदारी और करुणा का एक नया आयाम दिया। उन्होंने तीस बच्चों से बड़ी आत्मीयता और स्नेह से बातें की। उनमें से कई बच्चे अनाथ और वंचित समाज से थे। उन्होंने बच्चों से कहा 'मुझे नृत्य बहुत अच्छा लगता है। आप लोग बहुत भाग्यशाली हैं। मेरे भी दो बच्चे हैं। कड़ी मेहनत और पढ़ाई का जीवन में बहुत महत्व है। मैंने भी मन लगाकर पढ़ाई की है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अमेरिका की प्रथम महिला बन जाऊंगी। लेकिन जब मुझे मौका मिला तो मैं इसके लिए तैयार थी क्योंकि मैं शिक्षित थी। आप भी शिक्षा से सफल और स्मार्ट हो सकते हैं।'

स्वयंसेवी संस्था 'मेकिंग ए डिफरेंस ' द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मिशेल ने बच्चों के हाथों और शर्ट पर ऑटोग्राफ दिए। इससे पहले मिशेल का मुंबई यूनिवर्सिटी के छात्रों और कुलपति राजन वेलुकर ने स्वागत किया।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.