30 सितंबर, 2010

इंडोनेशिया में दो ट्रेनों की टक्कर, 36 मरे

इंडोनेशिया के जावा प्रांत में शनिवार सुबह दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में 36 लोगों की मौत हो गई और कई यात्री घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार एक ट्रेन ने प्लेटफार्म पर खड़ी दूसरी ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि यातायात प्रबंधन गड़बड़ी के कारण यह दुर्घटना हुई। यह हादसा पेटारुकान पेमालंग जिले में हुआ। घायलों को निकट के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी रिंदांग कृष्णोपुत्रो ने बताया कि अभी भी कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हुए है। उन्होंने कहा, 'मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है क्योंकि अभी कई लोग डिब्बों में फंसे हुए है।'

उधर, ट्रांसपोर्टेशन मंत्रालय के प्रवक्ता बाम्बांग इरवान ने बताया कि पेटारुकान स्टेशन पर खड़ी गाड़ी में सवार ज्यादातर यात्री सो रहे थे, तभी सुबह लगभग तीन बजे राजधानी की ओर से आ रही एक ट्रेन उससे टकरा गई।

उन्होंने बताया कि जांचकर्ता पता कर रहे हैं कि क्या इसका कारण कोई मानवीय भूल थी। उन्होंने कहा कि इसमें तकनीकी खराबी भी हो सकती है। हम देख रहे हैं कि खड़ी हुई ट्रेन के सिग्नल सही तरीके से काम कर रहे थे या नहीं।

वहीं, सरकारी बीमा के एक अधिकारी ने इसके पहले मरने वालों की संख्या 43 बताई थी, लेकिन बाद में इस संख्या को सुधारा गया। इस बीच सोलो कस्बे में सुबह लगभग चार बजे एक और ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई, इस दुर्घटना में हताहत हुए लोगों की संख्या पता की जा रही है। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति के मरने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार