ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

04 जून, 2010

बांग्लादेश में भीषण आग, 109 जिंदा जले




राजधानी ढाका के समीपवर्ती इलाके में बीती रात कई अपार्टमेंट में लगी भीषण आग में कम से कम 109 लोग जिंदा भस्म हो गए। इनमें से अधिकतर महिलाएँ और बच्चे थे। बांग्लादेश में इसे अब तक की सर्वाधिक भीषण आग माना जा रहा है।

शहर के पुलिस प्रमुख एकेएम शाहीदुल हक ने एएफपी को बताया कि ढाका के एक घनी आबादी वाले क्षेत्र कयेतुली इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में तीन घंटे तक आग लगी रही, जिसमें सैकड़ों निवासी फँसे गए।

जिला प्रशासक मुहीबुल हक ने कहा अस्पताल में दम तोड़ने वालों की संख्या को जोड़कर कुल मृतक 109 हो गए हैं। कुछ लोगों की हालत काफी गंभीर है, जिससे मरने वाले की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है।

ढाका में अग्निशमन विभाग के प्रमुख अबु नईम ने एएफपी को बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है तथा आग की चपेट में आई सभी क्षतिग्रस्त इमारतों के चप्पे-चप्पे को छानने के बाद राहत और बचाव कार्य को बंद कर दिया गया है।

नईम ने बताया एक इमारत की छत पर शादी की पार्टी थी और हमें लगता है कि इससे मरने वालों की संख्या ज्यादा हो गई। उन्होंने बताया समीप की कुछ दुकानों में बेहद ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए थे, जिन्होंने आग में घी डालने का काम किया।

उन्होंने बताया जिस इमारत में शादी की पार्टी थी, वहाँ से कम से कम 41 शवों को बाहर निकाला गया है। किसी इलेक्ट्रिकल खराबी के कारण आग लगी और दमकल कर्मियों के पहुँचने तक उसने पूरे इलाके को अपनी चपेट में ले लिया।


ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.