ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

09 अगस्त, 2009

स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार

भारत में स्वाइन फ्लू का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इसके चलते पुणे में शनिवार को जहाँ एक शिक्षक की जान चली गई, वहीं अहमदाबाद में एनआरआई देर रात रोग का शिकार हो गया। इसके साथ ही देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।
पुणे में पेशे से शिक्षक 42 वर्षीय तुकाराम कोकरे को शुक्रवार को ससून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक एक निजी अस्पताल से ससून हॉस्पिटल में लाए गए कोकरे की शनिवार को मृत्यु हो गई।

गौरतलब है कि पाँच दिन पहले पुणे में ही 14 वर्षीय छात्रा रिदा शेख की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। देश में इस बीमारी से मृत्यु का वह पहला मामला था। मुम्बई में शनिवार को एक महिला की भी इस बीमारी से मौत हो गई थी।
अहमदाबाद में एनआरआई की मौत : अहमदाबाद में एक 43 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार देर रात जिला अस्पताल में स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य सचिव रवि सक्सेना ने बताया कि प्रवीन पटेल नामक यह व्यक्ति प्रवासी भारतीय था। रात लगभग डेढ़ बजे जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई।
सक्सेना ने कहा उन्हें शनिवार सुबह गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसका बायाँ फेफड़ा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त था। उल्लेखनीय है कि पटेल 31 जुलाई को अमेरिका के अटलांटा से लौटे थे और निमोनिया एवं सामान्य फ्लू के कारण उन्हें शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
स्वास्थ्य सचिव सक्सेना ने कहा उन्हें अस्पताल में तब रैफर किया गया, जब डॉक्टरों को यह महसूस हुआ कि यह सामान्य फ्लू नहीं है। उन्होंने बताया कि पटेल की पत्नी को भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है और उसका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सक्सेना ने बताया कि राज्य में इस महामारी से कुल 10 लोगों को ग्रसित पाया गया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.