ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

26 अगस्त, 2009

अपने दम पर बिहार में उपचुनाव लड़ेगी कांग्रेस

बिहार में कांग्रेस ने लालू प्रसाद और रामविलास पासवान दोनों से किनारा करते हुए राज्य में उपचुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है. साथ ही पार्टी ने बिहार विधानसभा की 11 सीटों के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.
उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा
नरेश राम बगहा से पार्टी के उम्मीदवार होंगे, जबकि शिव रतन यादव को नौतन, वीणा देवी को बेगुसराय, उमेश यादव को त्रिवेणीगंज और महबूब अली कैसर को सिमरी बख्तियारपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. इनके अलावा मोहम्मद हन्नान (अररिया) गीता शंकर (धोरैया) मोहम्मद साजिद (मुंगेर) संजीव प्रसाद टोनी (फलवारी) गिरिजा सिंह (घोसी) और फकीर चन्द्र दास (बोधगया) से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी महासचिव जगदीश टाइटलर ने आज यहां उम्मीदवारों की घोषणा की.
लोकसभा चुनाव में गड़बड़ाया गणित
हाल के लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर बिहार में संप्रग गठबंधन टूट गया था और कांग्रेस अकेल चुनाव लड़ी थी, जबकि लालू प्रसाद के राजग और पासवान की लोजपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था. कांग्रेस को राज्य की 40 में से दो सीटें मिली और उसे महज एक सीट का नुकसान उठाना पड़ा, जबकि राजद को महज चार सीटें मिली और लोजपा का तो खाता भी नहीं खुल पाया.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.