ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

28 अगस्त, 2009

भारत में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 93


स्वाइन फ्लू से लोगों के मरने का सिलसिला जारी है. तीन साल के एक बच्चे समेत चार और लोगों के मरने से देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 हो गई. उधर, देशभर में स्वाइन फ्लू से 139 और लोगों के पीड़ित होने की पुष्टि हुई. इस संक्रामक बीमारी से कर्नाटक में तीन लोगों की मौत हो गई. दो लोगों की मौत बैंगलोर में हुई जबकि एक की बीजापुर में हुई. एक अन्य व्यक्ति की महाराष्ट्र के नासिक में इस बीमारी से मौत हुई.
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बैंगलोर में बताया कि कर्नाटक में तीन साल के बच्चे गौडप्पा बिरादर की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई. कर्नाटक में स्वाइन फ्लू से मरने वाला वह सबसे कम उम्र का बच्चा है. स्वाइन फ्लू का लक्षण पाए जाने के बाद बीजापुर के एक निजी अस्पताल में गत 23 अगस्त को भर्ती कराए गए बिरादर की 26 अगस्त को मौत हुई थी लेकिन एच1एन1 विषाणु से उसके संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार को आई रिपोर्ट में हुई. बैंगलोर के एक निजी अस्पताल में दो महिलाओं सौभाग्य (48) और अजरा कौसर (35) की मौत हो गई. जहां सौभाग्य की गत 26 अगस्त को मौत हुई वहीं कौसर की मौत शुक्रवार को हुई.
उधर मुंबई में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि स्वाइन फ्लू से पीड़ित 39 वर्षीय एम शेख का पिछले दस दिनों से नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल में इलाज चल रहा था. उन्हें उसी इलाके में स्थित डी वाई पाटिल अस्पताल भेज दिया गया था. उनकी गुरुवार रात मौत हो गई.
स्वाइन फ्लू के जिन 139 नये मामलों की पुष्टि हुई है उनमें महाराष्ट्र 20, दिल्ली 24, कर्नाटक 19, तामिलनाडु 19, केरल 23, आंध्र प्रदेश 12, हरियाणा 5 और राजस्थान में 4 नये मामले की पुष्टि हुई है. देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सबसे अधिक 24 नये मामले आने के साथ ही अब तक इस तरह के कुल मामलों की संख्या बढकर 576 हो गयी है और अब तक कुल तीन मौत इस रोग से हो चुकी है.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.