ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

01 अगस्त, 2009

दरभंगा जिला: 40 गांवों में बाढ़ का पानी घुसा

उत्तर बिहार के कुछ जिलों में वर्षा और नेपाल से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण कमला बालान एवं बागमती नदी का जलस्तर बढ़ने से दरभंगा जिले के 40 से अधिक गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। कई महत्वपूर्ण सड़कों पर विभिन्न स्थानों पर पानी आ जाने से यातायात में भी बाधा पड़ी है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि दोनों नदियों के जलस्तर में वृद्धि के कारण दरभंगा समस्तीपुर मार्ग में क्षतिग्रस्त रक्शीपुल के डायवर्सन पर चार फीट से अधिक पानी आ जाने से जिला प्रशासन ने भारी वाहनों परिचालन पर रोक लगा दी है। इसके कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गयी है। इससे बरौनी से आने वाले पेट्रोल, डीजल, किरासन एवं रसोई गैस का आवक प्रभावित हो गया है।
सूत्रों ने बताया कि जिले के कुशेश्वर स्थान बिरौल, कुशेश्वर स्थान, सिंघिया मार्ग पर कई जगहों पर पानी आने से यातायात बाधित है। इन स्थानों के ग्रामीण नावों के सहारे सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर रहे है। वहीं जिले के घनश्यामपुर प्रखंड के पाली मसवासी पथ एवं शिवनगर घाट कोर्थू पथ पर भी पानी आ जाने से यातायात बाधित हो गया है।
इस बीच जिलाधिकारी प्राण मोहन ठाकुर ने आज जल संसाधन एवं बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं के साथ शहर सुरक्षा तटबंध का निरीक्षण किया और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने बाढ़ की स्थिति में संभावित खतरों से निपटने एवं लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने को लेकर एक समीक्षा बैठक भी की।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.