ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

22 जुलाई, 2009

''चिदम्बरम जेल जाने के लिए तैयार रहें'' -लालू


लोकसभा में आज समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय जनता दल के लालू प्रसाद यादव ने चेतावनी दी कि अगर केन्द्र सरकार द्वारा उन्हें उपलब्ध कराई गई सुरक्षा में कटौती होने पर उन पर कोई हमला होता है, तो गृहमंत्री पी. चिदम्बरम उसके लिए जिम्मेदार होंगे तथा उन्हें जेल जाना होगा।
सदन में शून्यकाल के दौरान सपा के शलेन्द्र कुमार ने यह मामला उठाते हुए कहा कि यह खबर छपी है कि 200 अतिविशिष्ट व्यक्तियों को मिली राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड सुरक्षा में कटौती की जा रही है या फिर हटाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद कई बार मुख्यमंत्री रहे हैं तथा उन पर जानलेवा हमले भी हुए हैं, अत: उनकी सुरक्षा और बढ़ाई जाए।
लालू प्रसाद यादव ने कहा कि गृहमंत्री अगर खतरा नहीं होने की गारन्टी लेते हैं और उसके बाद उन पर हमला होता है तो गृहमंत्री जेल जाने के लिए तैयार रहें।
उन्होंने कहा कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को कभी राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड नहीं मिले तो फिर उन्हें हटाने की बात कहां आती है।
गृहमंत्री पी. चिदम्बरम की उपस्थिति में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उन्होंने कभी सुरक्षा नहीं मांगी थी। जब अयोध्या प्रकरण के बाद मुम्बई और हैदराबाद में उन पर जानलेवा हमले हुए, तो पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चन्द्रशेखर ने उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराए थे।
उन्होंने कहा कि सुरक्षा वापस लेने की खबर छपवाकर उनके और लालू प्रसाद यादव सहित अनेक लोगों के जीवन को खतरा पैदा करवाया जा रहा है। अगर उन पर हमला हुआ तो गृहमंत्री इसके लिए जिम्मेदार होंगे।
जनता दल (यू) के शरद यादव ने कहा कि हर गृहमंत्री सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने की प्रक्रिया की समीक्षा करता है पर जिस तरह सुरक्षा वापस लेने की खबर में कुछ खास लोगों के ही नाम छपवाए गए हैं, वह ठीक नहीं है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.