ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

12 अगस्त, 2009

स्वाइन फ्लू से मरने वालो की संख्या १४ हुयी

बुधवार को स्वाइन फ्लू की पहली शिकार पुणे की 29 वर्षीय श्रावणी देशपांडे बनीं। उनकी सरकारी सासून अस्पताल में मौत हो गई। पुणमेमौसातवामामलहैइसककुघंटोबादूसरी खबर नासिक से आई, जहाँ स्वाइन फ्लू ने डॉक्टर राकेश गांगुर्डे (33) से जिंदगी छीन ली। नासिमेस्वाइफ्लपहलमौहै।
मंगलवार को स्वाइन फ्लू के 119 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही इसके कुल 1078 मरीज देश में दर्ज हो चुके हैं। इनमें 589 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।
अब तक कुल 5000 संदिग्ध रोगियों के नमूनों की जाँच पूरी की जा चुकी है। मंगलवार को जिन 119 मामलों की पुष्टि हुई, उनमें दिल्ली के 15, पुणे के 62, मुंबई के 24, अहमदाबाद एक, बेंगलुरु चार, नागपुर तीन, उस्मानाबाद (महाराष्ट्र) एक, नासिक एक, गोवा एक, हैदराबाद एक, जम्मू एक और तिरुवनंतपुरम का एक मामला शामिल है।
देश के 22 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में सोमवार तक 41 हजार 300 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई, जिनमें से 33 हजार 252 यात्री इस रोग से प्रभावित देशों के हैं। अब तक देश में 46 लाख 10 हजार 74 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है।
सरकारी अस्पतालों में बढ़ते दबाव को देखते हुए मुंबई में निजी अस्पतालों ने भी इलाज की पेशकश की है। कई नगरों में दर्जनों स्कूल बंद कर दिए गए हैं।
वडोदरा में स्वाइन फ्लू से मौत के पहले मामले में सात साल की एक लड़की आर्या बोर्डे की मौत हो गई। गुजरात में इस रोग से मौत होने का यह दूसरा मामला है। पुणे में मंगलवार को 13 साल की लड़की श्रुति गावड़े की मौत हो गई, वहीं 63 साल की सईदा डोरीवाला की ठाणे जिले में मौत हो गई, जबकि तिरुवनंतपुरम में विल्सन (35) नामक व्यक्ति की मौत हो गई। यह व्यक्ति हाल ही में खाड़ी देश से लौटा था।
हैदराबाद में विश्व बैडमिंटन प्रतियोगिता पर भी स्वाइन फ्लू का असर दिखा और मलेशिया के एक कोच को कुछ लक्षण मिलने पर उन्हें एक राजकीय अस्पताल में अलग रखा गया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.