ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

27 अगस्त, 2009

स्वाइन फ्लू ने किए छह और शिकार

स्वाइन फ्लू ने छह और लोगों को अपना शिकार बना लिया है। इनमें से चार मौत अकेले बेंगलूर और एक-एक पुणे व मुंबई में दर्ज की गई। इसके साथ ही देश भर में अब तक इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।

पुणे में 35 वर्षीय शबाना शेख की मौत के साथ शहर में 25 लोग स्वाइन फ्लू की भेंट चढ़ चुके हैं। शबाना बीते शनिवार से वेंटिलेटर पर थी। देश में संक्रामक महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर में दो हफ्ते से बंद स्कूल-कालेज इस सोमवार से खुल जरूर गए हैं लेकिन उनमें छात्रों की उपस्थिति बेहद कम है। पुणे प्रशासन ने लोगों को गणेशोत्सव पंडालों में जाने को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

मुंबई में मंगलवार रात एल.के. हीरानंदानी अस्पताल में भर्ती संदीप गायकवाड़ की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। बेंगलूर में भी एच1एन1 संक्रमण से मौत के चार मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में स्वाइन फ्लू अब तक 19 लोगों की जान ले चुका है। उत्ताराखंड के इंजीनियर रौनक सिंह की मौत भी स्वाइन फ्लू से हुई थी। राज्य के नोडल अधिकारी ने बुधवार को उनकी मौत की पुष्टि कर दी। देश भर में बुधवार को एच1एन1 संक्रमण के 139 नए मामले भी सामने आए।

देश में इस महामारी से अब तक महाराष्ट्र में 43, कर्नाटक में 19, गुजरात में सात, तमिलनाडु, छत्ताीसगढ़ व दिल्ली से तीन-तीन और केरल, गोवा, राजस्थान, उत्ताराखंड व हरिणाया में एक-एक मौत हुई है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.