18 अगस्त, 2009

शाहरुख ने कहा हिरासत को पब्लिसिटी स्टंट ना समझें


स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में भाग लेने अमेरिका गए हिंदी फिल्मों के सुपर स्टार शाहरुख खान मंगलवार को भारत लौट आए। मुंबई के सांताक्रूज हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। शाहरुख ने कहा कि अमेरिका में हवाई अड्डे पर दो घंटे की हिरासत महज पब्लिसिटी स्टंट नहीं था। न्यूजर्सी के नेवार्क हवाई अड्डे पर जांच के दौरान अमेरिकी अधिकारियों ने शाहरुख को दो घंटे हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

बकौल शाहरुख,ने कहा कि मुझसे बेकार के सवाल पूछे गए। अधिकारियों ने मुझसे पूछा कि अमेरिका में कोई मेरे पक्ष में गवाही दे सकता है। मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं और न ही किसी से माफी चाहता हूं। मैं आंखों या फिंगर प्रिंट स्कैनिंग को लेकर परेशान नहीं हूं। मुझे शिकायत तो बस बेकार के सवालों के पूछे जाने से है।'

यह पूछने पर कि यह सब उनकी आगामी फिल्म [माई नेम इज खान] को प्रमोट करने के लिए तो नहीं था? शाहरुख ने कहा कि यदि लोग सोचते हैं कि यह पब्लिसिटी के लिए किया गया नाटक था तो यह घृणास्पद है। माई नेम इज खान 8-9 महीने बाद रिलीज होगी और उसकी पब्लिसिटी फिल्म रिलीज के तीन महीने पहले शुरू होगी। यह मेरे लिए कोई गर्व की बात नहीं है जिसे मैं लोगों को सुनाता फिरूं। मैं बड़ी बात नहीं बोलना चाहता, लेकिन शाहरुख खान को किसी पब्लिसिटी की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं जांच प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए ,लेकिन इस मामले में मैं दुर्भाग्यशाली रहा। मैं नहीं चाहता कि मेरे साथ विशेष व्यक्ति की तरह व्यवहार किया जाए। बस मैं यह बताना चाहता हूं कि जो कुछ हुआ वह थोड़ा असामान्य था। मामला केवल इतना है कि अमेरिकी अधिकारी कुछ खास धर्मो व प्रजातियों को लेकर ज्यादा सावधानियां बरतते हैं।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के मामले में भी यही हुआ। इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है।

शाहरुख ह्यूंस्टन और शिकागो में आयोजित दक्षिण एशियाई स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका गए थे। हवाई अड्डे पर शाहरुख की हिरासत को लेकर भारत में कड़ी प्रतिक्रिया हुई थी। सरकार ने भी इस मुद्दे को अमेरिका के समक्ष उठाने की बात कही थी। शाहरुख ने

कहा था कि मुसलमान होने के कारण उनसे यह पूछताछ की गई। शाहरुख की आगामी फिल्म [माई नेम इज खान] एक मुस्लिम और 9/11 हमले के बाद अमेरिका में उसके अनुभवों के इर्दगिर्द घूमती है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार