ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

08 जुलाई, 2012

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बनें शेट्टार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने रविवार को अंतत: घोषणा की कि जगदीश शेट्टार कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे। वह मौजूदा मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा का स्थान लेंगे। गडकरी ने यहां अपने आवास के बाहर पत्रकारों से कहा कि कर्नाटक के ताजा राजनीतिक हालात को देखते हुए गौड़ा ने उन्हें बताया है कि वह राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं। गडकरी ने कहा, "कर्नाटक के भविष्य को देखते हुए हमने राज्य की बागडोर जगदीश शेट्टार को सौंपने का फैसला किया है।" शेट्टार फिलहाल राज्य सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री हैं।
राज्य में जारी राजनीतिक संकट के बीच सदानंद गौड़ा शनिवार को दिल्ली आए, और उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और अनंत कुमार जैसे पार्टी के केन्द्रीय नेताओं से मुलाकात की। गडकरी से उनकी मुलाकात रविवार सुबह हुई। गडकरी ने कहा कि गौड़ा ने मुख्यमंत्री के तौर पर काफी अच्छा काम किया, और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की कोई शिकायत नहीं है। गडकरी ने बताया कि पार्टी नेता अरुण जेटली और राजनाथ सिह सोमवार को बेंगलुरू जाकर राज्य के पार्टी नेतृत्व से बात करेंगे। उसके बाद पार्टी विधायकों की बैठक होगी, जिसके बाद सदानंद गौड़ा और शेट्टार राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।
गौड़ा की विदाई की वजह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस. येदियुरप्पा की जिद को माना जा रहा है। हालांकि, बीजेपी आलाकमान के इस फैसले से एनडीए की अहम सहयोगी जेडी(यू) भी खुश नहीं दिख रही है। जेडी(यू) अध्‍यक्ष शरद यादव ने कहा कि राष्‍ट्रपति चुनाव के चलते गौड़ा को सीएम पद से हटाया गया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.