ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

16 अगस्त, 2010

यूपी में किसानों की मौत पर सियासत तेज

उत्तर प्रदेश प्रदेश के कैबिनेट सचिव शशांक शेखर के अनुसार मुख्यमंत्री मायावती ने मथुरा और अलीगढ़ में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं.

प्रदेश में यमुना एक्सप्रेसवे के लिए जमीन के अधिग्रहण के बाद मुआवजे का मामला गरमा गया है. किसानों के उग्र होने के बाद अलीगढ़ के डीएम और एसएसपी का तबादला कर दिया गया है, लेकिन इस मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है.

अलीगढ़ में गुस्से की आग धधक रही है. मथुरा एक्सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण के बाद जब किसानों ने मुआवजा मांगा, तो पुलिस ने उन्हें दे दी मौत. लिहाजा किसानों का गुस्सा और भी ज्यादा धधक उठा. देखते ही देखते दर्जनों गाड़ियों को फूंक दिया गया.

किसानों के गुस्से की इस आग में अब राजनीतिक दलों ने रोटियां सेंकना शुरू कर दिया है. दरअसल, जब धरने पर बैठे किसान नेता राम बाबू कठेलिया को अलीगढ़ पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया, तब किसान भड़क गए. हालांकि पुलिस फायरिंग के बाद अलीगढ़ के एसएसपी और डीएम का तबादला कर दिया, लेकिन किसानों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है. किसानों का गुस्सा और सियासी दलों के तेवर देखकर तो यही लगता है कि यह मामला और भड़क सकता है. हालांकि प्रशासन का दावा है कि वह हर स्थिति से निपटने को तैयार है.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.