ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

17 जुलाई, 2010

बदलेगा तत्काल बुकिंग का समय!

नई दिल्ली। रेलवे की तत्काल टिकट बुकिंग की परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है। इसके लिए तत्काल बुकिंग का समय बदला जा सकता है। सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली बुकिंग के लिए हैवी ट्रैफिक से आईआरसीटीसी की वेबसाइट को खोलना मुश्किल हो जाता है। इसलिए रेलवे अब तत्काल और सामान्य बुकिंग का समय अलग-अलग करने पर विचार कर रही है। इसके तहत तत्काल बुकिंग का समय सुबह 8 बजे से खिसकाकर 10 बजे किया जा सकता है। हालांकि इस प्रस्ताव पर अमल करने के लिए रेलवे को अपने रिजर्वेशन काउंटरों पर भी तत्काल बुकिंग का समय बदलना पड़ेगा।

एक आईआरसीटीसी अधिकारी ने बताया कि समय में इस दो घंटे के बदलाव से ई-टिकट देने वाली आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा। इससे इस साइट पर क्विक एक्सेस मिल सकेगी। रेलवे के कुल रिजर्वेशन टिकटों का 30 फीसदी इसी साइट के जरिए बेचा जाता है।

हाल ही में रेलवे ने यात्रियों को सहूलियत देने के लिए कई कदम उठाए हैं। इनके तहत पिछले हफ्ते ही आईआरसीटीसी ने अपने वेब आधारित एजेंटों को सुबह के आठ से नौ बजे तक तत्काल बुकिंग से दूर रहने का निर्देश दिया है। साथ ही वे अग्रिम बुकिंग शुरू होने के पहले दिन भी एक घंटे तक साइट एक्सेस नहीं कर सकेंगे।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.