ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

16 जनवरी, 2010

नारायणन बंगाल, पाटिल पंजाब के राज्यपाल

विभिन्न राज्यों के लिए केंद्र ने पाँच नए राज्यपाल नियुक्त किए हैं, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एमके नारायणन को पश्चिम बंगाल तथा पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल को पंजाब के राज्यपाल का कार्यभार सौंपा गया है।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा पूर्व रक्षा सचिव शेखर दत्त को छत्तीसगढ़ का और ईएसएल नरसिम्हन को आंध्रप्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मोहसिना किदवई को झारखंड का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है और वहाँ के वर्तमान राज्यपाल के. शंकरनारायणन को महाराष्ट्र का कार्यभार सौंपा गया है।

हिमाचलप्रदेश की राज्यपाल प्रभा राव को राजस्थान के राज्यपाल का कार्यभार दिया गया है। गुजरात से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उर्मिलाबेन पटेल हिमाचलप्रदेश की नई राज्यपाल होंगी।

राज्यपालों के नामों पर फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह के बीच कल हुई बैठक में लिया गया और गृह मंत्रालय ने इन नामों को राष्ट्रपति भवन भेज दिया है।

75 वर्षीय नारायणन की राज्यपाल के रूप में नियुक्ति से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का पद रिक्त हो गया है, जिसकी दौड़ में पूर्व विदेश सचिवों श्याम सरन और शिवशंकर मेनन को सबसे आगे माना जा रहा है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.