ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

21 जनवरी, 2010

दूध के दाम नहीं बढ़ेंगे-पवार

दूध की कीमतों पर असमंजस की स्थिति पैदा करने के लिए मीडिया को दोषी ठहराते हुए कृषि मंत्री शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि दूध के दाम बढ़ाने का केन्द्र का कोई प्रस्ताव नहीं है।

ग्रामीण विकास पर आयोजित एक सम्मेलन के दौरान पवार ने बताया कि दूध की कीमतों को लेकर हमारे पास कोई प्रस्ताव नहीं है। यह सब मीडिया द्वारा गढ़ा गया है।

पवार ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक देश होने के बावजूद भारत में प्रति व्यक्ति दूध की उपलब्धता अन्य विकासशील देशों के बराबर भी नहीं है, विकसित देशों को तो छोड़ दें। मैंने यहीं कहा था। उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादन में चार फीसद की वृद्धि कृषि उत्पादन से कहीं अधिक है।

उल्लेखनीय है कि पवार ने कल कहा था कि दूध की कीमतें बढ़ाने की माँग पर राज्य सरकारों को निर्णय करने की जरूरत है। पवार के इस बयान पर राजनीतिक दलों ने उनकी कड़ी आलोचना की।

पवार को कृषि मंत्री के पद से हटाने की यूपी की मुख्यमंत्री की माँग पर कृषि मंत्री ने कहा कि यूपी सरकार ने आयातित कच्ची चीनी के प्रसंस्करण पर प्रतिबंध लगाया था। केन्द्र ने यूपी के बाहर कच्ची चीनी के प्रसंस्करण का रास्ता तलाशा मुझे लगता है कि इससे मायावती गुस्से में हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.