ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

21 जनवरी, 2010

आईपीएल:पाक को भारत का दो टूक जवाब

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने पाकिस्तान के इस आरोप को खारिज कर दिया कि आईपीएल ने भारत के कहने पर उसके खिलाड़ियों को ठुकराया। उन्होंने कहा कि उसे सरकारी कार्यक्रमों और निजी प्रतियोगिताओं के बीच सीमा रेखा तय करना चाहिए।

कृष्णा ने कहा सरकार का आईपीएल में खिलाड़ियों के चयन और इससे जुड़ी विभिन्न कार्रवाई से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए पाकिस्तान को इनके बीच सीमा तय करना होगी कि भारत सरकार कहाँ सीधे-सीधे जुड़ी है और कहाँ भारत सरकार की सीधी कोई भूमिका नहीं है।

कृष्णा ने यह बयान पाकिस्तानी गृहमंत्री रहमान मलिक की उस टिप्पणी पर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जिस तरह से उनके खिलाड़ियों का ‘अपमान’ किया गया, उससे जाहिर होता है कि भारत शांति प्रक्रिया के लिए गंभीर नहीं है।

मंत्री का यह बयान पाकिस्तान के इस कदम के बाद भी आया है, जिसमें उसने इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में अपने देश के क्रिकेटरों के साथ ‘अपमानजक व्यवहार’ का आरोप लगाते हुए कोई भी संसदीय दल भारत नहीं भेजने का भी फैसला किया है।

ट्वेंटी-20 चैंपियन पाकिस्तान े 11 क्रिकेटरों में से कोई भी खिलाड़ी मंगलवार को हुई आईपीएल नीलामी में नहीं चुना गया, जिससे वह स्तब्ध है।

पाकिस्तान के मुख्य विपक्षी दल पीएमएल (एन) ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के साथ किए गए व्यवहार के विरोध में भारत के सभी आधिकारिक दौरों का विरोध करने का फैसला किया, जिसके बाद वहाँ की नेशनल असेंबली की अध्यक्ष फहमिदा मिर्जा ने कहा कि उनका देश भारत में संसदीय दल नहीं भेजेगा

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.