04 अगस्त, 2009

इस्तीफे माँगा तो जान दे दूँगा-बूटासिंह

बूटासिंह को पार्टी अधिकारी के बजाय संवैधानिक अधिकारी बताए जाने के कांग्रेस के बयान के एक दिन बाद राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष बूटासिंह ने मंगलवार को कहा कि वे अपना बचाव करने में सक्षम हैं। उन्हें पार्टी की हिमायत नहीं चाहिए।
खुद को दलितों का रक्षक बताते हुए सिंह ने दावा किया कि उन्होंने जिंदगी भर समुदाय की सेवा की। उन्होंने धमकी दी कि अगर उनसे इस्तीफा देने के लिए कहा गया तो वे अपनी जान दे देंगे।
बूटा ने कहा मैं नहीं समझता कि मुझे मामले में अपने बचाव के लिए किसी पार्टी की सहायता की जरूरत है। मैं अपना बचाव करने में सक्षम हूँ, क्योंकि मैं सच के साथ हूँ।
सीबीआई ने सिंह के बेटे को नासिक के ठेकेदार रामा राव पाटिल से आयोग में लंबित एक मामला बंद कराने के लिए एक करोड़ रुपए की रिश्वत माँगने के आरोप में पिछले हफ्ते मुंबई में गिरफ्तार किया था।
बूटा ने कहा कि मैंने गरीब दलितों की जिंदगी बचाई है और जब से मैं राजनीति में हूँ, अपने समूचे जीवन में मैं संसद के अंदर और बाहर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के मुद्दों को बुलंद करता रहा हूँ।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार