ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

02 अगस्त, 2009

कोहली की शतकीय पारी से भारत विजेता

विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारत ने फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 17 रन से हराकर इमर्जिंग प्लेयर्स क्रिकेट टूर्नामेंट अपने नाम किया।
एलन बॉर्डर मैदान पर न्योता मिलने पर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कोहली (104 रन, 102 गेंद) और विकेटकीपर वृद्धिमान साहा (74 रन, 59 गेंद) के उम्दा खेल से साउथ अफ्रीका को 283 रन का टारगिट दिया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 46.2 ओवर में 266 रन पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदाबाज सुदीप त्यागी ने 72 रन देकर चार विकेट हासिल किए।
टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दक्षिण अफ्रीका के पेसर लोनवाबे सोतसोबे ने फॉर्म में चल रहे अजिंक्या रहाणे (6) और अगली बॉल पर मुरली विजय (0) को पगबाधा आउट करके भारत को मुश्किल में डाल दिया।
शुरुआती झटकों से उभरते हुए ओपनर कोहली और कप्तान एस. बद्रीनाथ (20) ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन लगातार तीन विकेट गिरने के कारण टीम का स्कोर 22 ओवर में 109 रन पर पाँच विकेट हो गया। इसके बाद वृद्धिमान साहा ने कोहली के साथ छठे विकेट के लिए 78 रन जोड़कर मैच में वापसी की।
लेग साइड पर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने वाले कोहली ने 97 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अंतिम ओवरों में अमित मिश्रा (25) और अभिषेक नायर (23) के अहम योगदान के सहारे भारत का स्कोर 280 रन के पार पहुँचा।
लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के ओपनरों ने सधी शुरुआत की लेकिन भारतीय गेंदबाज लगातार अंतराल में विकेट लेते रहे। रोसोयू ने त्यागी की गेंद पर आउट होने से पहले लगातार दो छक्के लगाकर 16 गेंदों में 35 रन बनाए।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.