ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

03 अगस्त, 2009

मुलायम ने मांगा देवड़ा का इस्तीफा

गैस आवंटन के मामले में अंबानी बंधुओं के पारिवारिक विवाद से केंद्र सरकार के पल्ला झाड़ने के कुछ ही घंटे के भीतर समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को लोकसभा में पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा पर भ्रष्टाचार का सनसनीखेज आरोप लगाने के साथ ही उनके इस्तीफे की मांग की.
यादव ने दो स्थगन के बाद दोपहर बाद दो बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने पर कहा कि पेट्रोलियम मंत्री के बयान में असली तथ्य छिपाने की कोशिश की गयी है. उन्होंने आरोप लगाया कि पेट्रोलियम मंत्री ने एक उद्योगपति को फायदा पहुंचाने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि उनके मुख्यमंत्री रहने के दौरान उत्तर प्रदेश में 750 मेगावाट की बिजली परियोजना (दादरी परियोजना) स्वीकार की गयी लेकिन सरकार ने उसे गैस नहीं दी. उन्होंने कहा कि इस संयंत्र से न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान सहित पूरे उत्तर भारत को फायदा होता.
शोर शराबे और टोकाटाकी के बीच यादव ने कहा, ‘‘मैं पेट्रोलियम मंत्री का इस्तीफा मांगता हूं.’’ इसबीच संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि यह दो भाइयों का झगड़ा है जिसमें यादव पड़ रहे हैं. इसपर सपा नेता ने कहा, ‘‘हमें भाइयों से कोई मतलब नहीं है. हमें चाहिए बिजली.’’ बाद में सपा के सदस्य इस मुद्दे पर सदन से वाकआउट कर गये.
इससे पहले देवड़ा ने सदन में दिये अपने बयान में कहा ‘‘हमें दो उद्योगों या उद्योगपतियों के निजी विवाद से कुछ लेना देना नहीं है. तथापि सरकार के हितों और सार्वजनिक हित की रक्षा करना हमारा वैधानिक और कानूनी उत्तरदायित्व है. गैस के उपयोग और इसके आवंटन को नियमित करने में सरकार के कानूनी अधिकारों की रक्षा कररने क लिये हम सभी प्रयास करेंगे.’’

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.