ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

03 अगस्त, 2009

काबुल: हेरात शहर में बम विस्फोट, 12 मरे

एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर रिमोट कंट्रोल के जरिये किए गए बम विस्फोट में सोमवार को 12 आम लोग मारे गये. मारे गये ज्यादातर लोग अफगान नागरिक थे. उल्लेखनीय है कि इससे एक दिन पहले ही अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में आतंकी हमले में तीन अमेरिकी सैनिक मारे गये थे.
हेरात प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता नूर खान नेकजाद के मुताबिक यह बम धमाका हेरात शहर में हुआ. इस बम हमले में दो पुलिसकर्मियों सहित 12 लोग मारे गये और करीब 20 लोग घायल हो गये. सैनिकों पर कल हुए बम हमले के बाद अगस्त महीने में नाटो सुरक्षा बल के मृत सैनिकों की संख्या नौ हो गई है.
तालिबान के साथ शांति वार्ता की गुहार लगाने वाले अफगानिस्तान स्थित संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि का कहना है कि ब्रिटेन के विदेश सचिव का स्थानीय आतंकवादी कमांडरों के साथ बातचीत का प्रस्ताव हिंसा को समाप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है. अमेरिकी सैनिकों ने बताया कि अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में आतंकी हमले में तीन अमेरिकी सैनिक मारे गये हैं. शनिवार को भी आतंकी हमले में नाटो सुरक्षा बल के छह लोग मारे गये थे. इस प्रकार से इस माह आतंकी हमले में नाटो सुरक्षा बल के मरने वालों की संख्या नौ हो गई है.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.