ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

30 जुलाई, 2009

जार्ज फर्नाडीस ने पर्चा भरा


राजग के संयोजक जॉर्ज फर्नाडीस ने गुरुवार को बिहार से राज्यसभा की एक मात्र सीट के लिए जद [यू] के उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल कर दिया। गौरतलब है कि जॉर्ज के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए लोकसभा चुनाव का टिकट उन्हें नहीं दिया गया था।

पार्टी के इस कदम से नाराज जॉर्ज ने प्रदेश के मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र से पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ मैदान में उतर गए। हालांकि उन्हें इसमें सफलता नहीं मिल पाई थी। जद यू ने नाराज पूर्व रक्षा मंत्री को आखिरकार राज्यसभा के लिए मना लिया और उन्होंने गुरुवार को अपना पर्चा दाखिल कर दिया।

जद यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के हाल ही संपन्न लोकसभा चुनाव में मधेपुरा सीट जीत जाने के बाद बिहार से राज्यसभा की एक सीट रिक्त हो गई थी। इस सीट के लिए नामांकन पर्चा दाखिल करने वह प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आज बिहार विधानसभा पहुंचे।

जार्ज ने बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद शर्मा के समक्ष पर्चा दाखिल किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश के मंत्री नरेंद्र सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, प्रेम कुमार, देवेश चंद्र ठाकुर, बिहार विधानसभा में जद यू के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार सहित कई अन्य राजग नेता भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में बहुमत में होने के कारण जार्ज का राज्यसभा की उक्त सीट के लिए चुना जाना लगभग तय है। लोकसभा चुनाव के समय से ही नीतीश और उनकी पार्टी जद यू द्वारा जार्ज से दूरी बना लिए जाने की बात से इनकार करते हुए नीतीश ने कहा कि बीती बातों को भुला चुके हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.